Savji Dholakia Net Worth : पढाई छोड़ कर 13 साल की उम्र में चालू किया बिजनेस,जाने सूरत के सबसे अमीर आदमी सवजीभाई की सफलता की कहानी

Hiren Nasit

Savji Dholakia Net Worth : सवजी धोलकिया का जन्म एक छोटे से परिवार में हुआ था उनके माता-पिता गांव में खेती करते थे। Savji Dholakia एक ऐसे वयक्ति है जिन्होंने 13 साल की उम्र में ही बिजनेस चालू कर दिया था, Savji Dholakia ने 4th स्टैंडर्ड तक पढ़ाई की है और पढ़ाई छोड़ कर उन्होंने सूरत में डायमंड बिजनेस में कदम रखा था और आज 1200 करोड़ से भी जयादा की संपत्ति है सवजी धोलकिया के पास, सूरत गुजरात के सबसे अमीर वयक्ति में उनका नाम शामिल है।

1992 में Hari Krishna Exports के नाम से डायमंड कंपनी चालू थी और कंपनी आगे बढ़ती गई और आज 8000+ से भी ज्यादा इम्प्लॉइज काम कर रहे हैं कही सारे देश-विदेश में आज कम्पनी डाइमंड एक्सपोर्ट् कर रही है और सूरत में सवजी भाई का नाम बहुत ही बड़ा है उनकी ये सफलता की कहानी वजह से सवजी धोलकिया डाइमंड किंग ऑफ़ सूरत के नाम से जाने जाते है, सामाजिक कार्यो में भी सवजीभाई बहुत आगे रहे है इसीलिए भारत सरकार ने मार्च २०२३ में Savji Dholakia को पदम् श्री अवार्ड से सन्मानित किया था।

Savji Dholakia Family

Savji Dholakia Family
Savji Dholakia Family

सवजी धोलकिया के माता पिता किसान परिवार से है। Hari Krishna Group(HK) की स्थापना सवजीभाई धोलकिया और उनके तीन भाइयों, घनश्याम धोलकिया, हिम्मत धोलकिया और तुलसी धोलकिया ने वर्ष 1992 में की थी। घनश्याम धोलकिया सवजी के बड़े भाई है।

सवजी धोलकिया के पत्नी का नाम गौरीबेन ढोलकिया है गौरीबेन भी गुजरात के ही है। सावजीभाई का एक बेटा है और उसका नाम Dravya Dholakia है और फ़ूड बिज़नेस के साथ वह कम्पनी को आगे ले जाने में हाथ बटा रहा है। मैना और निमिषा उनकी दो बेटी है।

Savji Dholakia Company

भारतीय बिजनेस मैन Savji Dhanji Dholakia संस्थापक और अध्यक्ष हैं हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स कंपनी के और कंपनी का काम Diamond मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट करना है। Hari Krishna Exports Company की स्थापना 1992 सूरत (गुजरात ) में की गई थी।

Hari Krishna Exports छोटे पैमाने पर कंपनी की शुरूआत हीरे की कटिंग और पॉलिशिंग के लिए की गई थी और आज कंपनी की नेट वर्थ काफी ज्यादा है।

Hari Krishna Exports Net Worth

Hari Krishna Exports
Hari Krishna Exports

Hari Krishna Exports Net Worth अगर बात करे तो कंपनी का नेटवर्थ के बारे में कुछ पता नहीं चला है लेकिन सवजी धोलकिया की नेटवर्थ जो कुछ भी है वो कंपनी की वजह से ही है। 31 मार्च, 2022 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स की परिचालन सीमा 500 करोड़ रुपये से अधिक है। जो टॉफलर की जानकारी से हम जान सकते हैं।

Hari Krishna Exports Financial Report

Financial MetricsValues
Operating RevenueOver INR 500 cr
EBITDA156.47%
Networth28.60%
Debt/Equity Ratio0.72
Return on Equity22.28%
Total Assets27.95%
Fixed Assets117.57%
Current Assets23.22%
Current Liabilities28.56%
Trade Receivables11.05%
Trade Payables88.36%
Current Ratio1.46
Hari Krishna Exports Financial Report of year ending on 31 March, 2022.

अगर आपको कंपनी की सफलता की कहानी के बारे में और पता लगाना है तो आप हरिकृष्ण प्राइवेट लिमिटेड की आधिकारिक साइट से पता कर सकते हैं।

More read

Urfi Javed Net Worth : 160 करोड़ से ज्यादा की कमाई है उर्फी जावेद की , तहलका मचाने वाली ये टॉप ड्रेस को लेकर,जानिए कहानी

Share This Article
Follow:
Hiren Nasit सक्सेसफुल ब्लॉगर है और mientrungnews.com के फाउंडर है । पिछले कुछ साल से वह ब्लॉग्गिंग कर रहे है और उसकी रूचि न्यूज़ ब्लॉग लिखना है और लोगो को डेली न्यूज़ पढ़ने मिले इसिलए उन्होंने ये ब्लॉग बनाया है ।उसने केमिस्ट्री की पढाई की है और जॉब छोड़ कर उसने लिखना और लोगो को नयी जानकारी मिले इसिलए उसने mientrungnews.com की स्थापना की है।
Leave a comment