MG Comet EV: एमजी कॉमेट ईवी 230 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार के शानदार डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स जाने पूरी डिटेल्स के साथ

Mitul Savaliya

MG Comet EV: MG कॉमेट ईवी एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक गाड़ी है जो MG मोटर्स द्वारा बनाई गई है। यह गाड़ी तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में एक महत्वपूर्ण नाम बन रही है। इसमें एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है जो कि उच्च प्रदर्शन और ग्रीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। MG कॉमेट ईवी का डिज़ाइन भी आकर्षक है और इसमें उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। इसकी बैटरी उच्च क्षमता और लंबे समय तक ड्राइविंग की सुविधा भी देती है। एमजी कॉमेट ईवी एक बेहतरीन विकल्प है जो ग्रीन(इलेक्ट्रिक) ट्रांसपोर्टेशन की दिशा में बढ़ते जगत की मांगों को पूरा करती है।

MG Comet EV Launch Date in india

MG ने 26 अप्रैल, 2023 को भारत में MG Comet EV लॉन्च किया है। एमजी कॉमेट ईवी बड़ी मात्रा में बिक रही है और इसका क्रेज बाजार में दिख रहा है।

MG Comet EV

MG Comet EV Price

MG Comet EV के बेस मॉडल की कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 9.24 लाख रुपये तक जाती है। ये एक्स-शोरूम कीमत है। काफी अच्छी कीमत में ये इलेक्ट्रिक गाड़ी आती है और कीमतें MG मोटर्स के विवेक पर बिना पूर्व सूचना के परिवर्तन के अधीन हैं जो MG की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर आया है। 5 वेरिएंट के लिए एमजी कॉमेट ईवी की कीमत MG Comet EV Variants के विभाग में सूचीबद्ध दिए गए है।

MG Comet EV Variants

MG Comet EV कुल 5 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनमें आटोमेटिक उपलब्ध है। लोग कुछ ज्यादा ही पसंद करते हैं । जिनमे सभी वेरिएंट की सूचीबद्ध है।

मॉडलबैटरी (kWh)प्रकारकीमत (रुपये)
कॉमेट ईवी एक्जीक्यूटिव17.3इलेक्ट्रिक6.99 लाख
कॉमेट ईवी एक्जाइट17.3इलेक्ट्रिक7.98 लाख
कॉमेट ईवी एक्जाइट एफसी17.3इलेक्ट्रिक8.34 लाख
कॉमेट ईवी एक्सक्लूसिव17.3इलेक्ट्रिक8.88 लाख
कॉमेट ईवी एक्सक्लूसिव एफसी17.3इलेक्ट्रिक9.24 लाख

MG Comet EV Engine

MG कॉमेट ईवी में 17.3kWh बैटरी पैक के साथ 42PS इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 230 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस कार की लंबाई 2974 मिमी, चौड़ाई 1505 मिमी और ऊंचाई 1640 मिमी है। इसका व्हीलबेस 2010mm का है।

MG Comet EV Mileage

MG Comet EV

MG कॉमेट ईवी की माइलेज बेहतरीन है। यह वाहन एक बार चार्ज करने पर लगभग 230 किलोमीटर तक चल सकता है, जिससे यह दैनिक उपयोग के लिए बहुत सुविधाजनक हो जाता है। इसकी बेहतरीन बैटरी जीवन और प्रदर्शन के साथ, MG कॉमेट ईवी एक विश्वसनीय विकल्प है जो ग्रीन ट्रांसपोर्टेशन की दिशा में कदम बढ़ाता है। Comet EV की बैटरी को 3.3kW होम चार्जर से चार्ज होने में 7 घंटे लगते हैं।

MG Comet EV Specifications & Features

Specifications

विशेषताविवरण
रेंज230 किलोमीटर/चार्ज
शक्ति41.42 बीएचपी
बैटरी क्षमता17.3 किलोवॉट-घंटे
बैठक क्षमता4
हवा बैगड्राइवर और सहयात्री

Features

यह गाड़ी आपको कई सुविधाएं प्रदान करती हैं। इसमें पावर स्टीयरिंग और पावर विंडोज फ्रंट शामिल हैं, जो आपको ड्राइव के दौरान अधिक सहजता प्रदान करते हैं। एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम आपकी सुरक्षा के लिए है, जबकि एयर कंडीशनर गर्मियों में आपको आराम और शीतकाल में ठंडक प्रदान करता है। ड्राइवर और सहयात्री के एयरबैग और व्हील कवर्स भी इस गाड़ी की सुरक्षा और स्टाइल को बढ़ाते हैं। मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन भी आपको अधिकतम उपयोगिता और अनुकूलता प्रदान करते हैं।

MG Comet EV EMI Plan

MG Comet EV

EMI प्रति माह ₹17,187 से शुरू होती है। लोन की अवधि 60 महीने है, 10% के साथ कुल राशि ₹ 8,31,420 है, ग्राहकों को भुगतान करना होगा और कुछ छूट भी दी जा रही है, इसलिए आप अपनी कार की कीमत में कुछ छूट पा सकते हैं। , लाभ उठा सकते है।

हमने इस आलेख का पूरा विवरण देखा है. अगर आपको भी यह पसंद है तो ऑटोमोबाइल से जुड़ी और भी खबरें पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Read More

Maruti Fronx 2024: धांसू फीचर्स और कम कीमत मारुति फ्रोंक्स का नया अवतार हुआ लॉन्च

FAQs

एमजी कॉमेट ईवी की कीमत कितनी है?

एमजी कॉमेट ईवी बेस मॉडल की कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 9.24 लाख रुपये तक जाती है।

एमजी कॉमेट ईवी कितने वेरिएंट में उपलब्ध है?

एमजी कॉमेट ईवी कुल 5 वेरिएंट में उपलब्ध है।

एमजी कॉमेट ईवी कब लॉन्च किया गया है?

एमजी कॉमेट ईवी 26 अप्रैल, 2023 को भारत में लॉन्च किया गया है।

Share This Article
Leave a comment