Animal Movie Cast: रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाया, जानिए पुरा कास्ट

Mitul Savaliya

Animal Movie Cast: एनिमल मूवी की बात करे तो कुछ ज्यादा ही अच्छी मूवी है। एनिमल मूवी में एक धनी, शक्तिशाली उद्योगपति का बेटा भारत लौटता है और एक उल्लेखनीय परिवर्तन से गुजरता है क्योंकि वह अपने पिता की जान को खतरा पहुंचाने वालों से बदला लेने की इच्छा में डूब जाता है। फिल्म विजय पर केंद्रित है, जो अपनी जहरीली मर्दानगी, पिता की समस्याओं और हिंसा और भयानक कृत्यों के प्रति प्रेम से प्रेरित है। फिल्म और भी अधिक हिंसक सीक्वल के वादे, बदले की कहानी को जारी रखने और रणबीर कपूर की दोहरी भूमिका के साथ समाप्त होती है। एनिमल मूवी की रिलीज़ डेट, Animal Movie Cast जैसी और जानकारी इस लेख में जानने मिलेगी बने रहे।

Animal Movie Release Date

Animal Movie Cast

रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की जोड़ी वाली मोस्ट वायरल फिल्म एनिमल का लोग ज्यादा ही इंतजार कर रहे थे। लोग इनके रिलीज डेट के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दूं कि इस फिल्म को भारतीय सिनेमा घर में 1 दिसंबर 2023 को रीलीज किया गया है। आप अपने नजदीकी सिनेमा घर में यह फिल्म अपने पूरे परिवार सहित देखकर भरपूर आनंद ले सकते हैं।

Animal Movie Cast

Animal Movie Cast

Animal Movie Cast में मुख्य किरदार के रूप में बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर और रश्मिका मंदांना दिखाई दे रहे हैं। वहीं इसके अलावा इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल, अनिल कपूर, तृप्ति डिमरी और शक्ति कपूर सहित कईं कलाकारों ने अहम रोल प्ले किया हैं। अगर आपको Animal Movie Cast बारे में ज्यादा जानकारी जाननी है तो IMDB की साइट पर देख सकते हो।

Animal Movie Duration

एनिमल फिल्म की अवधि 3 घंटे 21 मिनट है। यह फिल्म सबसे लंबी भारतीय फिल्मों में से एक है जो 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। अगर आपकी भी यह मूवी देखना चाहते हो तो आप नजदीक के सिनेमाघरों में देख सकते है।

Animal Movie Budget

इस फिल्म में इतने महंगे स्टार की श्रेणी ने फिल्म के बजट को बढ़ा दिया है। एनिमल मूवी का बजट ₹100 करोड़ था जिसमें विज्ञापन लागत, प्रिंट, उत्पादन और अन्य खर्च शामिल थे। अब ऐसे में देखने वाली बड़ी बात यह है कि क्या यह बजट Animal Box Office Collection से कवर हो पाती है या नही।

Animal Movie Box Office Collection

भारत में एनिमल मूवी Box Office Collection की Day 1 की कमाई 63.8 करोड़ है। दूसरे दिन एनिमल मूवी Box Office Collection की Day 2 की कमाई 66.27 करोड़ है जो डे 1 से ज्यादा है ओर तीसरे दिन एनिमल मूवी Box Office Collection की Day 3 की कमाई 71.7 करोड़ है। यह फिल्म लगातार कमाई कर रही है। एनिमल मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 550.85 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

इसने दुनिया भर में ₹917.82 करोड़ (US$110 मिलियन) की कमाई की है, जिससे यह 2023 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है, पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म, आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ए-रेटेड भारतीय फिल्म बन गई है। और रणबीर कपूर के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

अगर आपभी एनिमल फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे वाइस डिटेल्स जानने चाहते हो तो हम जल्द ही आपके लिए लेख उपलब्ध करनेवाले है तो बने रहे हमारे साथ।

Animal Movie Song

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म एनिमल लोगों को खूब पसंद आ रही है। फिल्म तो अच्छी है ही साथ ही इस फिल्म के गाने इससे भी ज्यादा जबरदस्त हैं। आजकल इंस्टाग्राम खोलते ही हर किसी के रील में अर्जन वेली गाना ही सुनने को मिल रहा है। एनिमल फिल्म में इस गाने को मशहूर पंजाबी सिंगर भूपिंदर बब्बल ने लिखा और गाया है और पंजाबी फोक आर्टिस्ट कुलदीप मानक ने कंपोज किया है।

No.TITLEARTISTDURATION
1.Hua MainRaghav Chaitanya, Pritam2:45
2.SatrangaArijit Singh4:32
3.Papa Meri JaanSonu Nigam3:04

Animal Movie Details

Release Date1 December 2023
LanguageHindi
Dubbed InTamil, Telugu, Malayalam, Kannada
GenreAction, Crime, Drama
Duration3h 21min
CastRanbir Kapoor, Anil Kapoor, Rashmika Mandanna, Bobby Deol, Tripti Dimri
DirectorSandeep Reddy Vanga
WriterSandeep Reddy Vanga
CinematographyAmit Roy
MusicHarshwardhan Rameshwar
ProducerBhushan Kumar, Pranay Reddy Vanga, Krishan Kumar, Murad Khetani
ProductionT-Series Films, Bhadrakali Pictures, Cine1 Studios
CertificateU/A

ऐसे ही फिल्म के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ बने रहे।

Haryanvi Famous Dancer Sapna Choudhary Song : ‘ऐसी ल्याई चूंदड़ी’ खूब प्यार दे रहे है लोग चूंदड़ी वाली सपना को

FAQs

Animal Movie में किसे कास्ट किया गया है?

Animal Movie में Ranbir Kapoor, Anil Kapoor, Rashmika Mandanna, Bobby Deol, Tripti Dimri को कास्ट किया गया है।

Animal Movie अवधि कितनी है?

Animal Movie की अवधि 3 घंटे 21 मिनट है।

Animal Movie Budget कितना है?

Animal Movie Budget ₹100 करोड़ है।

Share This Article
Leave a comment