Pradhanmantri Suryoday Yojana : प्राणप्रतिष्ठा के बाद मोदी का बड़ा एलान, 1 करोड़ घरो पर लगेगा सोलर

Hiren Nasit

Pradhanmantri Suryoday Yojana : 22 जनवरी को भगवान श्री राम की प्राणप्रतिष्ठा थी जो भारत देश के लिए काफी शुभ घड़ी थी और जोर-शोर से भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में प्राणप्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा होने के बाद एक बहुत बड़ा एलान किया और भारत देश के लोगो के लिए एक स्कीम लॉन्च की जिसका नाम “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” है।

भारत देश में 1 करोड़ घर पर सोलर लगने वाला है जो गरीब और मध्यम वर्ग के लोगो के लिए फ़ायदाकारक है। आपको भी ये लाभ मिल सकता है जिसकी चरण दर चरण प्रक्रिया भी हम देखने वाले हैं।

Pradhanmantri Suryoday Yojana क्या है ?

What is Pradhanmantri Suryoday Yojana

आत्मनिर्भर भारत यह एक नई पहल है। Pradhanmantri Suryoday Yojana Scheme भारत देश मैं पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को लॉन्च किया। प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना गरीब और मध्यम वर्ग के लोगो के लिए है। योजना के लाभ से लोग अपनी बिजली की बचत कर सकते हैं और बिजली के बिल में काफी ज्यादा राहत मिल सकती है। भारत देश ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन सकता है।

Pradhanmantri Suryoday Yojana कैसे करें अप्लाई?

ऑफिशियल नोटिफिकेशन अभी आया नहीं है लेकिन जल्द ही आने वाला है नोटिफिकेशन और हम यहां पर आपको स्टेप्स देने वाले हैं चेक करते रहें और Mientrungnews के नोटिफिकेशन के लिए बेल आइकन को दबाएं।

Scheme NamePradhanmantri Suryoday Yojana 2024
Initiated byPrime Minister Mr. Narendra Modi
Mode of RegistrationOnline
Launch Date22 January 2024
Application Start DateComing Soon
Official WebsiteComing Soon

Pradhanmantri Suryoday Yojana : X पर पीएम का ट्वीट

22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने X पर एक पोस्ट शेयर किया और तसवीर भी शेयर की थी Pradhanmantri Suryoday Yojana के बारे में मोदी जी ने लिखा था

“सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं।आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो।अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी।इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।”

More read ;

Sukanya Samriddhi Yojana : केवल ₹ 250 जमा करके स्कीम का लाभ उठाएं ,कहा से भरे फॉर्म

Share This Article
Follow:
Hiren Nasit सक्सेसफुल ब्लॉगर है और mientrungnews.com के फाउंडर है । पिछले कुछ साल से वह ब्लॉग्गिंग कर रहे है और उसकी रूचि न्यूज़ ब्लॉग लिखना है और लोगो को डेली न्यूज़ पढ़ने मिले इसिलए उन्होंने ये ब्लॉग बनाया है ।उसने केमिस्ट्री की पढाई की है और जॉब छोड़ कर उसने लिखना और लोगो को नयी जानकारी मिले इसिलए उसने mientrungnews.com की स्थापना की है।
Leave a comment